वैलेंटाइन डे पार्टी 2023: Theme, decoration, Outfit, Gift, Invite, Food

वेलेंटाइन पार्टी की तैयारी कैसे करे, वैलेंटाइन डे की लिस्ट valentine day kitty party invitation, game, theme, games for ladies, kitty party dress code, menu ideas, gift, decoration ideas, surprise party ideas in Hindi

दोस्तों, वेलेंटाइन वीक ना सिर्फ युवाओं में विशेष उत्साह भरता है बल्कि हर उम्र के लोगों में एक उमंग ले कर आता है। और ऐसा हो भी क्यूं ना! वेलेंटाइन वीक आपको अपने प्यार के और करीब लाता है। इस पूरे सप्ताह लोग भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ समय निकाल अपने प्रियजन, दोस्तों, आदि को खास महसूस करवाते हैं, उन्हें उपहार देते हैं और उनके साथ वक्त बिताते हैं। ये हफ्ता हर दिन कुछ न कुछ अलग ले कर आता है। कभी रोज़ डे के रूप में दिलों में प्यार के गुलाब खिलाता है तो कभी चॉकलेट डे के दिन रिश्तों में मिठास भरता है। भले ही ये पाश्चात्य संस्कृति से जुड़ा त्योहार है पर भारत जैसे देशों में भी वेलेंटाइन वीक को ले कर अच्छा खासा उत्साह देखने को मिलता है। अगर आप भी इस वेलेंटाइन को अपने प्रियजनों के साथ मनाने का सोच रहे तो ये लेख आपके बड़े काम आ सकता है। आज हम आपके लिए वेलेंटाइन डे पार्टी आइडियाज (Valentine Day Party Ideas) ले कर आए हैं। इन आइडियाज की मदद से आप वेलेंटाइन सरप्राईज पार्टी से ले कर वेलेंटाइन डे किटी पार्टी भी प्लान कर सकते हैं। तो दोस्तो, इस लेख को अंत तक पढ़िए और जानिए वेलेंटाइन पार्टी और सरप्राईज प्लान करने की ज़रूरी टिप्स।

valentine day

Valentine Day Celebration Ideas

दोस्तों हम आपको वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए कुछ दिलचस्प आइडियाज देने जा रहे हैं। ये आइडियाज आपके प्रियजन को खास महसूस करवाएंगे और साथ ही आप दोनो एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम भी बीता सकते हैं:

कैंडल लाइट डिनर

कैंडल लाइट डिनर का नाम सुनते ही हमारे जेहन रोमांस आ जाता है। ऐसा हमने अक्सर फिल्मों में देखा होता है। इस वेलेंटाइन आप अपने वेलेंटाइन के साथ कैंडल लाइट डिनर का लुत्फ उठा सकते हैं।

लॉन्ग ड्राइव

लॉन्ग ड्राइव हमेशा ही उन लोगों के साथ अच्छी लगती है जिनके साथ हमें वक्त बिता कर सुकून मिलता हो। म्यूजिक और लॉन्ग ड्राइव हमेशा ही यादगार पल बनाती है।

लव लेटर

लव लेटर का आइडिया सुनने में बड़ा ही पुराना है पर यकीन मानिए ज़माना कोई भी है, लव लेटर का चार्म हमेशा ही बना रहेगा। आप अपनी फीलिंग्स को लेटर में लिख कर अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

कुकिंग

माना जाता है कि किसी को खास महसूस करवाने के लिए उनके बारे में छोटी छोटी चीज़े याद रखना अहम है। इस वेलेंटाइन आप अपने पार्टनर की पसंद की चीजें अपने हाथों से बनाएं। ये उन्हें खुशी देगा और आपके एफर्ट की तारीफ भी होगी।

यहाँ पढ़े: Cow Hug Day क्या है

Valentine Day Decoration Ideas

अगर आप अपने घर पर वेलेंटाइन की शाम गुजारने का सोच रहे हैं तो इसमें थोड़ा सा ट्विस्ट ले कर आइए। घर पर ही अपने किसी पसंदीदा कोने को ऐसा सजाइए जिससे माहौल में रोमांस बढ़ जाए:

पेपर लैंप डेकोरेशन

पेपर लैंप से डेकोरेशन करने का आइडिया दिलचस्प है। इसमें खर्च और मेहनत दोनो ही कम करनी पड़ेगी। ये होम डेकोर के लिए बढ़िया विकल्प है।

गुलाबों से सजावट

आप गुलाब से अपना बेड रूम या बालकनी सजा सकते हैं। साथ ही रोज़ पेटल्स को फर्श पर भी बिखेर दें, इससे डेकोरेशन और भी अच्छा लगेगा।

फोटोज डेकोरेशन

आप सजावट के लिए एक दूसरे की खूबसूरत तस्वीरों का प्रिंटआउट ले कर वॉल पर हैंग भी कर सकते हैं।इससे आपकी डेट और भी खास बन जाएगी।

बलून और मैसेज कार्ड

आप रेड बलूंस से सजावट कर सकते हैं। इनके अलावा कार्ड्स मैसेज लिख कर बलून के आसपास चिपका सकते हैं।

Valentine Day Games

लोग अक्सर पार्टीज में गेम्स रखते हैं ताकि मेहमानों को बोरियत महसूस न हो। अगर आप भी पार्टी प्लान कर रहे हैं तो अपनी पार्टी में ये गेम्स ज़रूर डालें:

कुछ तुम कहो कुछ हम

ये एक कपल गेम है। इस गेम में एक मिनट में आपको पार्टनर से जुड़े कुछ सवालों के जवाब देने होंगे।

जानम समझा करो

इस गेम में आपको इशारों में अपने पार्टनर को मूवी, गाने या किसी के व्यक्ति के बारे में बताना है। आपके पार्टनर को गेस करना होगा।

नच बलिए

ये भी एक कपल गेम है। इस गेम में बगैर तैयारी के आपको डांस के मैदान में उतरना होगा। आपको गाना स्टेज पर आने के बाद मिलेगा। इसके बाद अपने पार्टनर के डांस करेंगी।

Valentine Day Invitation Card

दोस्तों वेलेंटाइन की पार्टी के लिए इन्विटेशन कार्ड भी चटख होना चाहिए। इसके लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो तरीके से कार्ड का चुनाव कर सकते हैं।इन कार्ड्स पर आप कुछ रोचक मैसेज भी लिखें जिनसे मेहमान आपकी पार्टी में आने में दिलचस्पी दिखाएं:

“दोस्तो चलो, प्यार के जश्न में रंग जमाएं

  प्रियजनों के साथ खूबसूरत लम्हों को बिताएं”

“प्यार जिंदगी का 

सबसे हसीन नज़राना है

 वेलेंटाइन की शाम को

इस प्यार के लिए और खास बनाना है”

“जैसे एक हमसफर चाहिए

 जिंदगी की सड़क पर चलते जाने को

 हमें आपका साथ चाहिए

 वेलेंटाइन का उत्सव मनाने को”

Valentine Day Outfit Ideas

जब भी हम किसी भी पार्टी का सोचते हैं तो हमारा ध्यान सबसे पहले पार्टी के कपड़ों पर जाता है। हमें अपना लुक डिसाइड करने में टाइम लग जाता है। हम अक्सर ऐसे कपड़े और एसेसरीज ढूंढते हैं जिनमें हम सहज महसूस करें। इस वेलेंटाइन अगर आप भी पार्टी अटेंड करने का रहे हैं तो अपनी कंफर्ट के हिसाब से ड्रेस चुनें। दोस्तों वेलेंटाइन की पार्टी पर खास लगना है तो ऐसे ड्रेसेज को ट्राई करना ना भूलें:

  • रेड गाउन
  • फ्लोरल ड्रेस
  • मिनी ब्लैक ड्रेस
  • शिफॉन की रेड साड़ी
  • सिक्विन साड़ी
  • जंप सूट

Valentine Day Menu Ideas in Hindi

दोस्तों, प्यार के त्योहार को खास बनाता है उससे जुड़ा सेलिब्रेशन। पार्टी या सेलिब्रेशन में मेन्यू का बड़ा महत्व है।अगर मेन्यू शानदार रहता है तो आपके मेहमान आपकी पार्टी को याद रखेंगे:

चिकन मसाला

नॉन वेज लवर्स के लिए चिकन मसाला एक जबरदस्त डिश है। इसमें भारतीय मसालों का भरपूर प्रयोग होता है। चिकन मसाला डिनर नाइट की शान बन सकता है इसलिए इसे मेन्यू में ज़रूर डालें।

वेज लजानिया

लजानिया एक इटालियन कुजीन है। इसे भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। आपके मेहमानों को ये डिश काफी पसंद आएगी।

पिंक सॉस पास्ता

ये रेसिपी बनाने में आसान है और खाने में बेहद स्वादिष्ट। आप इसे जब भी सर्व करें तो गर्मागर्म ही परोसें।

पनीर समोसा

पनीर समोसा के लिए आपको आलू की स्टफिंग की जगह पनीर और थोड़े आलू से बनी स्टफिंग यूज करनी होगी।

रेड वेलवेट केक

दोस्तो वेलेंटाइन पार्टी में एक सुंदर सा रेड वेलवेट केक हो तो ये मौके को सूट करेगा। आप इसे हार्ट शेप में रख सकते हैं।

क्यूपिड कटलेट्स

आलू और प्याज के कटलेट्स को हार्ट शेप में बनाए और रेड सॉस के साथ सर्व करें।

दोस्तो, उम्मीद है ऊपर बताए गए वेलेंटाइन डे पार्टी आइडियाज (Valentine Day Party Ideas) आपको पसंद आए होंगे। हमें भरोसा है कि आपके पार्टनर को इन आइडियाज और टिप्स की बदौलत आप और भी खास महसूस करवा पाएंगे। आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए शुक्रिया!

Other links

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top